मधयप्रदेश सहायक प्रोफेसर भर्ती चुनाव के बाद होगी आयोग का फैसला

MPPSC NEWS जैसा कि सभी छात्रों को जो की सरकारी कॉलेज में सहायक प्रोफ़ेसर बनना चाह रहे है उन्हे पता है कि मध्यप्रदेश सहायक प्रॉफेसर भर्ती mppsc करवाने वाला है जिससे कि मध्यप्रदेश में सरकारी महाविद्यालय में प्रोफेसर की बहाली हो सके अभी अधिकांश सीटे खाली है अतिथि शिक्षको के द्वारा काम चलाया जा रहा है। इस आशय हेतु सहायक प्रोफेसर पदों पर नियुक्तियां होनी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

विदित है की mppsc ने सहायक प्रॉफेसर की नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन दिसंबर 2022 में जारी किया था जिसके उपरांत फॉर्म भी ऑनलाइन किए जा चुके है।

परंतु परीक्षा पूर्व SET (State Eligibility Test) आयोजित होना है। जिसके बाद ही प्रोफेसरों की नियुक्ति का एग्जाम होगा। अभी तक सेट एग्जाम भी कंडक्ट नही हो सका हैं।

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती से पूर्व अतिथि विद्वानों का फैसला।

अभी तक सेट का स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट की परीक्षा भी आयोजित नहीं हुई है इस वजह से इसमें देरी हो रही है वहीं दूसरी तरफ विधानसभा चुनाव आयोजित होने जो कि नवंबर या दिसंबर में ही हैं ऐसे में आगामी चुनाव को देखते हुए mppsc ने notification निकाल दिया है और सुचना दे दी है की एग्जाम चुनाव के बाद होगा.

वही दूसरी तरफ अतिथि विद्वान जोकि सरकारी विद्यालय में गेस्ट फैकल्टी के तौर पर कई वर्षों से छात्रों को पढ़ा रहे हैं वह भी अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं उनका कहना है कि सभी शिवराज मामा सभी लोगो को चुनावपूर्व सौगात दे रहे हैं अतिथि विद्वान के बारे में कुछ सोचना चाहिए. हम अतिथि विद्वान कई वर्षों से छात्रों को पढ़ा रहे हैं और इनका भविष्य सवार रहे हैं वहीं दूसरी तरफ हमारा खुद का भविष्य अंधकार में है सरकार को हमारी सुध लेना चाहिए और हमें परमानेंट सरकारी प्रोफेसर के तोर रखना चाहिए

प्रोफेसर भर्ती में शामिल होने के लिए सेट का एग्जाम या नेट आपके पास होना चाहिए जिससे कि सहायक प्रोफेसर के एग्जाम को दे सकें और अच्छे मार्क्स लाकर मध्य प्रदेश के किसी सरकारी महाविद्यालय में प्रोफ़ेसर के तौर पर नियुक्त हो सके

AKHILESH
Follow me
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *