BPSC शिक्षक भर्ती: आप न करे यह गलती वरना लग जायेगा परीक्षा देने पर बैन। 49 लोगो पर लगा।

बिहार लोग सेवा आयोग रोज किसी न किसी कारण से चर्चा में बना हुआ है। हाल ही में एक खबर निकल कर आ रही है की बीपीएससी ने 49 लोगो पर आजीवन BPSC EXAM देने पर रोक लगा दी है। अब यह लोग कभी परीक्षा नही से पायेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आखिर क्या है मामला आइए जानते है। वो कौन सी गलती है जो आपको नही करनी है

BPSC TEACHER भर्ती में कुछ लोगो ने दूसरे पेपर में अपने स्थान पर सॉल्वर को पेपर देने के लिए बैठा दिया था। पेपर देने के दौरान ही जांच प्रक्रिया में यह लोग पकड़े गए थे।

इन लोगो का क्या करना है अब इसका फैसला आ चुका है।

BPSC ने लगाया आजीवन बैन

बिहार पीएससी ने शिक्षक भर्ती में पकड़े गए 49 फर्जी लोगो पर आ जीवन परीक्षा से वंचित रखने का निर्णय लिया है। इन 49 लोगो ने अपने स्थान पर दूसरे सॉल्वर को बैठाकर पेपर पास करने की सोचा था।

आयोग का जो निर्णय है वह एकदम सही है ये से अभ्यर्थियों को परीक्षा से वंचित करना ही उचित है जो गलत तरीके से परीक्षा में पास होना चाहते है।

येसे कुल 49 लोगो की लिस्ट बिहार लोक सेवा आयोग ने जारी की है जिन पर बैन लगाया गया है।

इन लोगो पर लगाया गया बैन

bpsc ने आधिकारिक लेटर जारी कर इन लोगो के नाम सार्वजनिक किए है जिन पर कारवाही हुई है। आयोग ने ऑफिशियल वेबसाइट पर 49 लोगो की सूची भी साझा की है जिसमे अभ्यर्थी का नाम, अभ्यर्थी के पिता का नाम तथा आवेदक की जन्मतिथि सम्मलित है।

जिन आवेदको को परीक्षा देने से रोका गया है उनके नाम निम्न प्रकार है।

अभिजीत कुमार/नरेश कुमार, अभिजीत शर्मा/ब्रह्मदेव शर्मा, आदित्य कुमार/त्रिभुवनलाल, अमित कुमार/गणपति यादव, अनीता कुमारी/जगदीश प्रसाद, अशोक कुमार/लालन यादव, अनुराधा कुमारी/देवेंद्र प्रसाद, अरशद रजा/रेजा आलम/, अविनाश कुमार रोहित/सुभाष यादव, छोटन कुमार/बेचू यादव, दीपक कुमार/ब्रजेंद्र प्रसाद, दिलखुश कुमार/रामनारायण यादव, गुड़िया कुमारी/अमीरा राय, जयंती कुमारी/धनराज प्रसाद, मनीष कुमार/पवन कुमार, मून कुमार/अनिल कुमार यादव, मृत्युंजय कुमार/अलख निरंजन, मुकेश कुमार मालाकार/संजीव मालाकार, मुकुल कुमार/अनिल यादव, नवीन कुमार/अलख नारायण,और पीयूष कुमार/हीरा मंडल सहित अन्य नाम सूची में शामिल हैं।

सभी लोगो के नाम नीचे पीडीएफ में दिए जा रहे है।

bpsc ban candidate list

आप न करें यह गलती

यहां ध्यान देने वाली बात यह है की आप को इस प्रकार की मूर्खता नही करनी है। लोगो को लगता है की हम चालाकी से परीक्षा पास कर लेंगे आयोग को पता नहीं चलेगा तो यह उनका भ्रम है।

इसके अलावा भी यदि आप एक परीक्षा पास करने में सक्षम नहीं है और गलत फर्जीवाड़ा करके शिक्षक की नौकरी प्राप्त करते है तो यह उन छात्रों के जीवन पर भी असर डालेगी जिन्हे आप पढ़ाने वाले है।

अतः आपको मेहनत करके पेपर पास करना है योग्यता है तो ही शिक्षक बने।

यह भी पढ़ें – बीपीएससी सिलेबस

AKHILESH
Follow me
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *